सोमवार, जून 26, 2006

इंडिक ब्लॉगर्स अवार्ड्स में छाई हिंदी

बंधुओं इंडिक ब्लॉगर्स अवार्ड्स घोषित हो चुके हैं. कब हुई घोषणा पता नहीं. ख़बर पुरानी हो चुकी हो, तो माफ़ी चाहूँगा. मुझ तक यह ख़बर आज ही पहुँची है.

रवि रतलामी जी को बहुत-बहुत बधाई, सर्वश्रेष्ठ हिंदी ब्लॉग का लेखक होने के लिए!

ख़ुशी की बात है कि हिंदी वालों ने तमिलभाषियों को कड़ी टक्कर दी है. मतलब ज़्यादा लिखें या नहीं, विजेताओं की सूची में ऊपर. (चलो कहीं तो सक्रिय हैं हिंदी से प्यार करने वाले!)

रमन जी को बधाई पुरस्कार जीतने के लिए, और धन्यवाद इस आयोजन की ख़बर ब्लॉगिस्तान में फैलाने के लिए. सर्वाधिक सक्रिय ब्लॉगर डॉ. सुनील को बधाई जो न कह सके के चुने जाने पर. डॉ. जगदीश व्योम जी को भी बधाई हिंदी साहित्य के पुरस्कृत होने पर. आशा है, ब्लॉग जगत में उनकी सक्रियता दोबारा देखने को मिलेगी. संत जनों ने देश-दुनिया को भी एक अवार्ड दिला दिया है. धन्यवाद!


बेहतरीन भाषाई ब्लॉग:

बांग्ला-
BanglaPundit বাংলাপন্ডিত
http://banglapundit.blogspot.com/

गुजराती-
Read Gujarati
http://rdgujarati.wordpress.com

हिंदी-
Ravi Rathlami ka Hindi Blog
http://raviratlami.blogspot.com/

कन्नड़-
Kannadave Nithya
http://kannada-kathe.blogspot.com/

मलयालम-
Kodakarapuranam
http://www.kodakarapuranams.blogspot.com

मराठी-
Original, thought provoking Marathi Essays, poetry, play et al.
http://vidagdha.wordpress.com/

संस्कृत-
Sanskrit Quotes
http://sanskrit-quote.blogspot.com

तमिल-
http://thoughtsintamil.blogspot.com/

तेलुगु-
Sodhana
http://sodhana.blogspot.com



विभिन्न श्रेणियों में श्रेष्ठ:

Activism/Social Activities
इधर उधर की
http://chittha.kaulonline.com/
Language: Hindi

Art & Literature
Hindi sahitya
http://hindishitya.blogspot.com/
Language: Hindi

Entertainment
http://cinemapadalkal.blogspot.com/
Language: Tamil

Journal
Desh-Duniya
http://desh-duniya.blogspot.com/
Language:Hindi

Political
http://ullal.blogspot.com/
Language: Tamil

Sports
http://chathurangam.blogspot.com/
Language: Tamil

Technology
http://thamizmanam.blogspot.com/
Language: Tamil

Topical
Jo Nah keha saka
http://www.kalpana.it/hindi/blog/
Language:Hindi

16 टिप्‍पणियां:

संजय बेंगाणी ने कहा…

सभी विजेता संजय बेंगाणी कि बधाई स्वीकारें.

अनूप शुक्ला ने कहा…

वाह-वाह। बधाई! रविरतामीजी को,सुनील दीपक जी को,रमन कौल जी को ,हिंदी ब्लागर जी को तथा जगदीश व्योम जी को। मजे की बात है कि जिस ब्लाग के लिये रविरतलामीजी को पुरस्कार मिला उस पर लिखना वे पिछले साल १ अप्रैल से बंद कर चुके हैं। हमें खुशी है कि हिंदी ब्लाग के मामले में यह परंपरा कायम है कि इनाम उसी ब्लाग के लिये मिलना है जिसका शटर डाउन हो चुका है।लेकिन हमें बहुत खुशी हुई उनके इनाम जीतने से। और कुल जमा चार पोस्ट तथा एक फोटो के साथ साहित्य श्रेणी में पुरस्कार पाने वाले डा.जगदीश व्योम जी के साहित्य की ताकत का अंदाजा तथा ब्लाग की नियमितता के लिये पुरस्कार देने वाले कितने सजग हैं इसका अंदाजा बखूबी लगता है। हिंदी ब्लागर कम लिखने वाले लेकिन मेरे सबसे पसंदीदा ब्लागरों में हैं। सुनील दीपक जी
की तारीफ करना सूरज को दिया दिखाना है। रमन कौल को सम्मान उनकी जिम्मेदाराना,सहज ब्लागिंग का सम्मान है।देखिये हिंदी ब्लागर जी बहुमत वाले इनाम में जनता -जनार्दन के साथ हम लोग भी हैं, मतलब देबाशीष,जीतेंदर ,रेनू आहूजा ,प्रतीक पांडेय और अनूप शुक्ला आदि-इत्यादि जिनको आकर्षक इनाम दिये जाने हैं। जनता जनार्दन की उपेक्षा करना अच्छी बात नहीं है। सबको फिर से हार्दिक बधाई।

अनुनाद सिंह ने कहा…

सभी विजाताओं को बधाई !

आप लोगों के सम्मानित होने से हम भी सम्मानित हुआ अनुभव कर रहे हैं क्योंकि चिट्ठा लिखने वालों के साथ चिट्ठा वाचने वालों का भी योगदान अहं है |

Atul Arora ने कहा…

सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई। अनूप और जीतू भाई आप लोगो को कौन सी श्रेणी का ईनाम मिला है?

Hindi Blogger ने कहा…

डॉ. व्योम हिंदी वेबजाल के पहुँचे हुए फ़कीरों में से हैं, लेकिन भाषाइंडिया वालों ने न जाने किस कारण से उनके एक परित्यक्त ब्लॉग को(रवि रतलामी जी के मामले में भी यही हुआ है) पुरस्कार के लिए चुना है.
दरअसल डॉ. व्योम के एक जैसे नाम के दो ब्लॉग हैं, और दोनों ही ब्लॉगस्पॉट पर: hindishitya और hindisahitya (अलग-अलग हिज्जे पर ग़ौर करें). hindishitya.blogspot.com पर उन्होंने शायद वेबपते के ग़लत हिज्जे के कारण पोस्ट करना छोड़ दिया और बड़ा ही ख़ूबसूरत-सा दूसरा ब्लॉग hindisahitya.blogspot.com बनाया, जो ब्लॉग कम एक सुसज्जित पत्रिका ज़्यादा है.

MAN KI BAAT ने कहा…

सभी को बधाई।
-प्रेमलता पांडे

Raviratlami ने कहा…

धन्यवाद.‘देश दुनिया’ को माइक्रोसॉफ़्ट भाषा इंडिया ब्लॉग पुरस्कार प्राप्त करने पर हार्दिक बधाई!

Raviratlami ने कहा…

..और कुल जमा चार पोस्ट तथा एक फोटो के साथ साहित्य श्रेणी में पुरस्कार पाने वाले डा.जगदीश व्योम जी के साहित्य की ताकत का अंदाजा तथा ब्लाग की नियमितता के लिये पुरस्कार देने वाले कितने सजग हैं इसका अंदाजा बखूबी लगता है..

सही कहना है. मेरे जिस ब्लॉग पर पुरस्कार मिला है वह पुराना है. नियमित नहीं है. नियमित मैं छींटे और बौछारें पर लिखता हूँ. और आर्काइविंग के लिहाज से रविरतलामी के हिन्दी ब्लॉग में टीपता हूँ.

मैंने माइक्रोसॉफ़्ट जैसी बड़ी संस्था द्वारा पुरस्कार की कीमतों पर भी सवाल उठाए थे - इससे ज्यादा कीमत के और ज्यादा तमीज से तो अकेले देबाशीष ने इंडियनब्लॉगर अवार्ड प्रदान किए थे - और हमने (मैंने भी)देबाशीष पर कुछ निर्णयों के लिए उंगली भी उठाई थी.

मुझे इनाम मिला है. पर इनाम की खुशी नहीं :)

creativetoofan ने कहा…

desh duniya ko mili safalta ke liya hardik badhaiyan!

Tarun ने कहा…

सभी विजेताओं को मेरी हार्दिक बधाई।

डॉ॰ व्योम ने कहा…

मित्रो !
मेरे जिस ब्लाग को पुरस्कार के लिए चुना गया है वह मेरा एक पुराना ब्लाग है किसी ने ठीक ही कहा है कि उसपर मात्र चार पोस्टिंग हैं इसी नाम का मेरा दूसरा ब्लाग है जिस पर मैं कार्य कर रहा हूँ साथ ही मेरे अन्य ब्लाग भी देखें तो मुझे खुशी होगी। शताब्दी की चुनी हुई बाल कविताओं को भी हिन्दी साहित्य पर देखा जा सकता है ...... लेकिन उसके लिए आपको यहाँ देखना होगा-
www.hindisahitya.blogspot.com
और मेरे समग्र ब्लाग के कार्यों को देखने के लिए -
www.jagdishvyom.blogspot.com
देखे जा सकते हैं।
मैं ब्लाग की लोकप्रियता से बहुत प्रभावित हूँ और हिन्दी साहित्य को ब्लाग के माध्यम से पहुँचाता रहूँगा ...... आप सभी का सहयोग और स्नेह मिलता रहा तो हिन्दी साहित्य की कुछ अन्य दुर्लभ रचनाओं को भी ब्लाग के सहारे पाठकों तक पहुँचा सकूँगा। एक बार पुनः सभी का धन्यवाद।
डॉ॰ व्योम

अनूप भार्गव ने कहा…

सभी विजेताओं को बधाई । अनूप शुक्ला जी नाम न देख कर थोड़ा आश्चर्य सा हुआ ।

दिनेश. ने कहा…

सभी को हार्दिक बधाईया।
दिनेश.

Quotes Collection : Collection & Compilation

बेनामी ने कहा…

mit service asp.net seo backlink service backlink building

acelerar firefox 7 ने कहा…

सभी विजेताओं को हार्दिक बधाई। अनूप और जीतू भाई आप लोगो को कौन सी श्रेणी का ईनाम मिला है?

Maria Reese ने कहा…

मै हमेशा यह कहते आया हूँ की क्ले को गर्मियों में इकठा कर पाउडर बना कर उसके सीड बाल बना लेना चाहिए। किन्तु अनेक लोगों को क्ले मिलने और पहचानने में तकलीफ हो रही है इसलिए मेने सलाह दी है की खेत की मेड की मिट्टी जो अनेक सालो से जुताई से बची है जिसमे केंचुओं के घर रहते हैं को बरसात में ले आएं और उनकी सीड बाल बनाकर बुआई कर ली जाये.

___________________
भारतीय किसान | ताजा खबरें | हमारा देश भारत | राजनीति